Allahabad मैजिक पेन से चेक भर कर गिरोह उड़ा रहा है रुपये

Allahabad मैजिक पेन से चेक भर कर गिरोह उड़ा रहा है रुपये
 
Allahabad मैजिक पेन से चेक भर कर गिरोह उड़ा रहा है रुपये

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   शहर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लोगों को फाइनेंस कंपनी से लोन दिलाने से लेकर शेयर में निवेश के नाम पर चेक लेकर लाखों रुपये भुना ले रहा है. इस बार जार्जटाउन के युवक को लोन के लिए कॉल करके उसने मैजिक पेन से चेक भरकर हजारों रुपये कैश करा लिए. टैगोर टाउन निवासी सुबोध बिहानी ने जार्जटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. इससे पहले कैंसिल चेक लेकर लाखों रुपये हड़पने का सिविल लाइंस में दो मामले दर्ज हो चुके हैं. पुलिस उनका खुलासा नहीं कर सकी है.

जार्जटाउन निवासी सुबोध बिहानी ने बताया कि 18  को उसके पास अंकित नाम के एक व्यक्ति ने कॉल करके लोन दिलाने की बात कही. कुछ देर बाद एजेंट बनकर शातिर ठग अभिषेक उनके घर पहुंचा. टाटा कैपिटल के नाम से लोन दिलाने के लिए कागजात लिया. इसके बाद सिर्फ 7 रुपये का एक चेक लिया. उसमें अपने पेन (मैजिक पेन) से डिटेल भरा. इसके साथ ही कैंसिल चेक भी लेकर गया. अगले दिन 19  को पता चला कि उसके बैंक खाते से चेक लगाकर 95700 रुपये कैश करा लिया. अभिषेक और अंकित के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच कर रही है.

धोखाधड़ी से बचाने को करेंगे जागरूक

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से विभाग से जुड़े कर्मचारी, पेंशनर, और नियोक्ताओं को वित्तीय फ्राड से बचाने के लिए अफसर जागरूक करेंगे. इस बार ईपीएफओ की ओर से आयोजित होने वाले निधि आपके निकट कार्यक्रम में इस भी पर परिचर्चा और संवाद किया जाएगा. विभाग से जुड़े कर्मचारियों और पेंशनर के पास क्लेम का भुगतान कराने समेत कुछ अन्य विभागीय कार्य कराने के लिए शातिरों की ओर से कॉल करने की शिकायत विभाग को मिली है. प्रयागराज रीजन से जुड़े अयोध्या, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, सुल्तानपुर, अमेठी में   को कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. शहर में यह कार्यक्रम सिविल लाइंस स्थित होटल कान्हा श्याम में सुबह नौ बजे से आयोजित होगा. ईपीएफओ के क्षेत्रीय आयुक्त शाश्वत शुक्ला ने बताया कि लोगों को फ्राड से बचाने के लिए इस बार जानकारी दी जाएगी.

 

 

इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क