Noida चालक ने गलत दिशा में ट्रैक्टर को दौड़ाया

Noida चालक ने गलत दिशा में ट्रैक्टर को दौड़ाया
 
Noida चालक ने गलत दिशा में ट्रैक्टर को दौड़ाया

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   यातायात पुलिस ने  देर शाम नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास म्ट्रैक्टर को गलत दिशा में दौड़ा रहे युवक को पकड़ा. उसका चालान करने के लिए ट्रैक्टर का नंबर ऐप पर डाला गया तो वह बाइक का निकला. इस पर पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया.

डीसीपी यातायात के अनुसार ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पंचशील अंडरपास के पास  देर शाम यातायात पुलिस जांच कर रही थी. इसी दौरान सिपाही मानवेंद्र सिंह ने गलत दिशा में ट्रैक्टर दौड़ा रहे चालक को रोका. इसके बाद ट्रैक्टर की प्लेट पर लिखे नंबर को चालान ऐप पर डाला गया तो ट्रैक्टर पर अंकित पंजीकरण नंबर बाइक का निकला. पूछताछ करने पर पता चला कि युवक ने फर्जी तरीके से बाइक की नंबर प्लेट ट्रैक्टर पर लगा रखी थी. पुलिस ने सिपाही की शिकायत पर ट्रैक्टर के चालक प्रिंस यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. जांच की जा रही है कि आखिर उसने ट्रैक्टर पर गलत नंबर प्लेट किस उद्देश्य से लगा रखी थी.

नियमों का उल्लंघन कर दौड़ रहीं ट्रैक्टर-ट्रॉली : लोगों का आरोप है कि यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की उदासीनता के चलते ट्रैक्टर-ट्रॉली नियमों की अनदेखी कर सड़कों पर बेलगाम होकर मौत बनकर दौड़ रही हैं.

व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए पंजीकरण अनिवार्य

एआरटीओ प्रशासन डॉ. सियाराम वर्मा ने कहा कि जिन ट्रैक्टर-ट्रॉली का व्यावसायिक इस्तेमाल किया जा रहा है. उनका व्यावसायिक श्रेणी में पंजीकरण अनिवार्य है. गाजियाबाद से इनका परमिट जारी किया जाता है और बिना फिटनेस जांच यह सड़क पर नहीं दौड़ सकते हैं.

अभियान चलाकर जल्द कार्रवाई की जाएगी

एआरटीओ प्रवर्तन डॉ. उदित नारायण पांडे ने कहा कि बिना नंबर के दौड़ती ट्रैक्टर-ट्रॉली के चालान किए जाते हैं. फिटनेस, परमिट न होने पर इन्हें जब्त किया जाता है. जो ट्रैक्टर अवैध रूप से कॉमर्शियल कामों में लगे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाती है. एक बार फिर अभियान शुरू किया जाएगा.

ट्रैक्टर-ट्रॉली पर नियमानुसार कार्रवाई की जाती है. इसमें नंबर प्लेट न होने पर चालान किया जाता है. इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए अभियान भी चलाया जाएगा. -अनिल कुमार यादव, डीसीपी यातायात

 

 

नोएडा न्यूज़ डेस्क