Moradabad प्रीत विहार में पोल खड़ा करने पर हंगामा

Moradabad प्रीत विहार में पोल खड़ा करने पर हंगामा
 
Moradabad प्रीत विहार में पोल खड़ा करने पर हंगामा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   टाउन हाल के प्रीत विहार कालोनी में लाइन को सपोर्ट देने के लिए पोल लगाने  टीम पहुंची,जहां उनको क्षेत्रीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा. लोगों की आपत्ति थी कि पोल उनके घर के सामने न लगाया जाए. विभागीय लोगों के द्वारा व्यवहारिकता बताए जाने के बाद पोल खड़ा करने पर सहमति बन पाई. शट डाउन लेकर काम करने की तैयारी थी कि तभी एक जंपर टूट गया,इससे निपटते उससे पहले टाउन हाल के ट्रांसफार्मर का ऑयल लीक हो गया. टेस्ट टीम की चेकिंग के बाद ट्रांसफार्मर पर लोड डाला गया. कुल मिलाकर  पूरे दिन ट्रांसफार्मरों के ओवर हीट से ऑयल लीक हुआ,वहीं जंपर टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई.

टाउन हाल के एसडीओ नागेंद्र कुमार ने  प्रीत विहार कालोनी में एक लाइन की सेफ्टी के लिए पोल का सपोर्ट देकर उसको करने का काम करना था,सुबह ठेकेदार और उनकी लेबर मौके पर पहुंच गई लेकिन इलाके के लोगों ने पोल खड़ा करने का विरोध जताते हुए हो हल्ला शुरू कर दिया. समझाने बुझाने के बाद इलाके के लोग शांत हुए. एसडीओ ने बताया कि  सुबह दो घंटे प्रीत विहार कालोनी में पोल खड़ा करवाने को शटडाउन लिया गया लेकिन काम में बार बार व्यवधान आने से काम पूरा नहीं हो पाया. एक जगह जंपर फुंक गया तो वहीं दूसरी ओर टाउन हाल के बिजलीघर में ट्रांसफार्मर के ऑयल में लीकेज होने से आपूर्ति बाधित हुई. ट्रांसफार्मर से ऑयल लीकेज होने पर टेस्ट की टीम मौके पर पहुंची और लीकेज की वजह जानी. पूरे दिन बिजली अफसर एक जगह से दूसरी जगह दौड़ते रहे,तब जाकर बामुश्किल कुछ काम पूरे हो पाए. इस सब के चलते क्षेत्र की बिजली आपूर्ति काफी देर तक बाधित रही.

अक्का डिलारी में अफसर और आढ़ती आमने-सामने

अक्का डिलारी में एक दिन पूर्व सील गोदाम के स्टाक की तौल नहीं हो सकी. आढ़ती दूसरे दिन भी नहीं पहुंचा. यहां सरकारी बारदाने में गेहूं रखा है. डिप्टी आरएमओ ने बताया कि स्टाक की चेकिंग के बाद सही स्थिति सामने आएगी. वहीं अढ़तिये ने मंडलायुक्त से खाद्य विपणन विभाग के अफसरों के विरुद्ध शिकायत की है. ऐसे में अफसर और आढ़ती आमने सामने आ गए हैं.

एक दिन पहले डिप्टी आरएमओ, विपणन निरीक्षक, नायब तहसीलदार ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर एक गोदाम अक्का डिलारी में सील करवाया था. अढ़तिए के नहीं मिलने पर गोदाम बाहर से सील कर दिया गया. अभी यहां स्टाक की चेकिंग बाकी है.

वहीं रहीम ट्रेडर्स अक्का डिलारी ने मंडलायुक्त से शिकायत कर कहा कि बिना नोटिस के आढ़त सील की गई है. यहां 5 कुंतल गेहूं का सिक्स आर कटा हुआ है. 150 कुंतल कट्टे गेहूं नेफड का बोरों में भरा हुआ है शेष खुला पड़ा है.

 

 

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क